कांग्रेसी हुए शत्रुघ्न सिन्हा, मिला ‘तोहफा’, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव


नई दिल्ली |   शत्रुघ्न सिन्हा के पार्टी जॉइन करने के चंद घंटे बाद ही कांग्रेस ने उन्हें 2019 लोकसभा चुनाव के लिए टिकट भी थमा दिया। पार्टी ने पटना साहिब से शत्रुघ्न को मैदान में उतारा है। बता दें कि बीजेपी ने पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा का ही टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मैदान में उतारा था। इसके बाद से ये अटकलें तेज हो गई थीं कि शत्रुघ्न कांग्रेस जॉइन करेंगे और इसी सीट से लोकसभा चुनाव भी लड़ेंगे।

कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की जारी गई नई सूची में बिहार के पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा के अलावा 4 और नाम हैं। इनमें हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से रामलाल ठाकुर मैदान में हैं। इसके अलावा तीन नाम पंजाब से हैं। इनमें खदूर साहिब से जसबीर सिंह गिल, फतेहगढ़ साहिब से डॉ. अमर सिंह, फरीदकोट से मोहम्मद सिद्दीकी का नाम है।

इससे पहले शनिवार को बीजेपी के बागी नेता रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने आखिरकार अधिकारिक तौर पर कांग्रेस पार्टी जॉइन की। इस दौरान उन्होंने जहां बीजेपी संस्थापकों नानाजी देशमुख, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जमकर तारीफ की, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर तीखा हमला भी बोला। शत्रुघ्न ने कहा कि उन्हें दुख है कि बीजेपी के स्थापना दिवस पर उन्हें पार्टी को छोड़ने का फैसला लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि मुझे कांग्रेस जॉइन कराने में लालू यादव की अहम भूमिका रही।

कांग्रेस का हाथ थामते हुए शत्रुघ्न ने बीजेपी पर जमकर हमला भी बोला। शाह और मोदी को खासकर शत्रुघ्न सिन्हा ने निशाने पर लिया। शत्रुघ्न ने कहा, ‘बीजेपी में पहले विरोधियों को दुश्मन नहीं समझा जाता था। अटलजी ने खुद इंदिराजी की तुलना दुर्गा से की थी। लेकिन अब विरोधी सुरों को दुश्मन कहा जाता है। हमारे मोटा सेठ (अमित शाह) तो बड़े-बड़े वादे करते हैं। वह तो वहां भी पुल बनाने का वादा कर देते हैं, जहां नदी नहीं होती है।’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top