दिल्ली में 24 घंटे होगा कोरोना का टीकाकरण, दिल्ली सरकार ने दिया आदेश




नई दिल्ली | दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब दिल्ली में 24 घंटे कोरोना का टीकाकरण होगा। इससे पहले सुबह 9.00 बजे से रात 9.00 बजे तक टीकाकरण होता था, लेकिन 6 अप्रैल से दिल्ली में रात 9.00 बजे से सुबह 9.00 बजे तक भी टीकाकरण होगा। इसके लिए सरकारी अस्पतालों मेें मैन पावर की उचित व्यवस्था के भी निर्देश दिए गए हैं।

सीएम ने पीएम को पत्र लिख टीकाकरण के नियमों में ढील देने की अपील की है
वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नया टीकाकरण केंद्र खोलने के लिए शर्तों में ढील देने का अनुरोध किया है। साथ ही टीकाकरण के लिए आयु सीमा में छूट और इसे सभी के लिए उपलब्ध कराए जाने की अपील की है।

सीएम केजरीवाल ने पत्र में लिखा कि अगर नए टीकाकरण केंद्र खोलने की शर्तों में ढील दी गई और सभी के लिए टीकाकरण की अनुमति मिली तो दिल्ली सरकार तीन महीने के भीतर दिल्ली के सभी नागरिकों का टीकाकरण कर सकेगी।

दिल्ली में संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड की क्षमता 10 फीसदी और बढ़ा दी है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि निजी अस्पतालों में बेड की संख्या 15 से बढ़ाकर 25 प्रतिशत कर दी गई है।

वहीं, कोरोना जांच भी अन्य राज्यों की तुलना में पांच गुना अधिक की जा रही है। जैन ने कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में रहने वालों को संक्रमण का खतरा ज्यादा है। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन लगवाने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top