समाजवादी सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास जहां-जहां पहुंचाया भाजपा ने उसे रोक दिया —-अखिलेश यादव


11-01 h
कन्नौज जिले के फकीरे पुरवा गांव में आयोजित समाजवादी संवाद की ई-चैपाल
लखनऊ |
        समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव का कन्नौज जिले के फकीरे पुरवा गांव (तिर्वा के पास) में आयोजित समाजवादी संवाद की ई-चैपाल में महिलाआंे और किसानों ने स्वागत किया। पिछली समाजवादी सरकार में इसी फकीरे पुरवा गांव में पूर्व राष्ट्रपति ए.पी.जे. अब्दुल कलाम और समाजवादी सरकार के मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने 250 किलोवाट सोलर प्लांट का उद्घाटन किया था।
        इस अवसर पर राष्ट्रीय सचिव श्री राजेन्द्र चौधरी और पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रो0 अभिषेक मिश्रा, उपस्थित रहे। इस कार्यक्रम का आयोजन ट्विटर ग्लोबल पब्लिक पालिसी के प्रमुख काॅलिन क्रोवेल की उपस्थिति में हुआ। श्री क्रोवेल इंटरनेट पालिसी के विशेषज्ञ हैं और वाशिंगटन में रहते हैं।
       श्री अखिलेश यादव ने कहा कि किसान मंहगाई से त्रस्त है। खेती का लागत मूल्य लगातार बढ़ रहा है। मुफ्त पानी, सस्ती खाद देकर ऐसी नीतियां बने ताकि किसान को उपज का अच्छा मूल्य मिले। आज किसान बड़े पैमाने पर सरसों पैदा कर रहा है पर सरकार विदेशों से तेल मंगवा रही है, ऐसे में किसानों को सरसों का उचित मूल्य कहां मिल पाएगा। दुग्ध उत्पादन में जब हमें मौका मिलेगा तो उन्हें तुरन्त कीमत दी जाएगी। कन्नौज, इटावा, फर्रूखाबाद समेत आसपास का आलू किसान परेशान है। अगर किसानों ने सोच समझकर सरकार नहीं चुनी तो पांच साल तक पछताना पड़ेगा।
        लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन पर श्री यादव ने कहा कि भाजपा ने भी तो कई दलों से गठबंधन कर रखा है। हालांकि कई दल अब उसका साथ छोड़ रहे है।
कन्नौज की सांसद श्रीमती डिम्पल यादव ने अपने लोकसभा क्षेत्र के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कन्नौज के लोगों के सुख-दुःख में हमेशा शामिल रहूंगी। कन्नौज के लोगों की समस्याएं दूर करने की दिषा में सकारात्मक प्रयास हमेशा होता रहेगा।
        पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास जहां-जहां पहुंचाया भाजपा ने उसे रोक दिया। भाजपा का चरित्र विकास विरोधी है। विकास के लिए सत्ता मिलती है और सत्ता के जरिए ही विकास होता है। लेकिन भाजपा का व्यवहार इसके उलट है। भाजपा का राजनैतिक आचरण जनविरोधी है।
        श्री यादव ने कहा कि बेरोजगारी दूर करने के लिए समाजवादी पार्टी ने कई कार्य किये थे। समाजवादी पार्टी ने छात्रों को लैपटाॅप दिया। जिनके पास साधन नही थे उन्हें समाजवादी सरकार में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये गये। भाजपा ने लोगों को गुमराह किया है। भाजपा समाज को दिग्भ्रमित कर रही है।
        पूर्व मुख्यमंत्री श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आने पर समाजवादी पेंशन दो हजार रूपये की जायेगी। रोजगार के सवाल पर भाजपा की चुप्पी और सत्ता के दुरूपयोग करने की कीमत लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुकानी पड़ेगी।
        भाजपा के नेता आर.एस.एस. और संविधान की दो तरह की शपथ लेते हैं। भाजपा का काम जनता में कन्फ्यूजन पैदा करना हैं। भाजपा की नीयत साफ नहीं है। स्वच्छ भारत एक धोखा है। शौचालय में पानी नहीं है। उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास भाजपा का चरित्र है।
        कार्यक्रम में कई गांवों के उपस्थित किसानों, महिलाओं, नौजवानों ने श्री अखिलेश यादव के प्रति अपनी निष्ठा दोहराई। श्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर पूछे गये सभी सवालों का जवाब दिया और किसानों के उत्पीड़न पर दुःख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने किसानों, नौजवानों, व्यापारियों सभी को धोखा दिया है, वही धोखा आज उनके खिलाफ बोल रहा है।
        लोकसभा चुनाव से पहले सीबीआई की सक्रियता पर श्री यादव ने कहा कि उसका हमें डर नहीं है। पहले भी हम इस जांच से गुजर चुके हैं। अब सीबीआई एक बार में जो पूछना चाहती है पूछ ले और हमें चुनाव में लगने दे। उन्होंने कहा कि प्रदेष में बड़े पैमाने पर अवैध खनन हो रहा है। आवारा जानवरों और सांडो से किसानों की खेती को हो रहे नुकसान पर भाजपा को चिंता नहीं। अब शराब के टैक्स से गौमाता की सेवा होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top