मेरठ में स्पोर्टस युनिवर्सिटी की स्थापना हेतु खेल विभाग को निःशुल्क भूमि —मुख्य सचिव


मुख्य सचिव की अध्यक्षता में जनपद मेरठ में स्पोर्टस युनिवर्सिटी की स्थापना के सम्बन्ध में गठित समिति की बैठक सम्पन्न 



लखनऊ। प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में जनपद मेरठ में स्पोर्टस युनिवर्सिटी की स्थापना हेतु ग्राम सलावा व कैली में सिंचाई विभाग के स्वामित्व की वन संरक्षित भूमि खेल विभाग को निःशुल्क अन्तरित किये जाने के सम्बन्ध में गठित समिति की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में जनपद मेरठ में उ0प्र0 स्पोर्ट्स युनिवर्सिटी की स्थापना हेतु सिंचाई विभाग के स्वामित्व की ग्राम सलावा एवं ग्राम कैली की कुल 36.9813 हे0 भूमि खेल विभाग को अन्तरित किये जाने के सम्बन्ध में कार्यालय मुख्य अभियंता (गंगा) सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग, उ0प्र0, मेरठ की प्रस्तुत आख्या के संदर्भ में अवगत कराया गया। आख्या के अनुसार ग्राम सलावा एवं कैली तहसील सरधना जनपद मेरठ में सिंचाई विभाग के स्वामित्व की कुल भूमि 39.1973 भूमि स्थित एवं रिक्त है। समस्त भूमि वर्तमान में सिंचाई विभाग के कब्जे में एवं विवादहीन है। इस भूमि में से 36.9813 हे0 भूमि को स्पोर्ट्स स्टेडियम हेतु खेल विभाग को अन्तरित करने में सिंचाई विभाग को कोई आपत्ति नहीं है।

बैठक में उक्त के दृष्टिगत समिति द्वारा मेरठ में स्पोर्टस युनिवर्सिटी की स्थापना हेतु ग्राम सलावा व कैली में सिंचाई विभाग के स्वामित्व की वन संरक्षित भूमि में से 36.9813 हे0 भूमि खेल विभाग को निःशुल्क अन्तरित किये की संस्तुति की गई। 

बैठक में अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी0वेंकटेश, प्रमुख सचिव खेल-कूद कल्पना अवस्थी, प्रमुख सचिव वन सुधीर गर्ग, सचिव सिंचाई अनिल गर्ग, निदेशक खेल आर0पी0सिंह सहित सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top