एलडीए वीसी ने कहा 3 महीने के अंदर लखनऊ के सभी अपार्टमेंट में पार्क,और ओपन जिम बनाएगा एलडीए



लखनऊ विकास प्राधिकरण एवं आरडब्ल्यूए के बीच बेवनार, वीसी ने की घोषणा

लखनऊ| लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने कहा है कि अगले 3 महीने में लखनऊ के सभी अपार्टमेंट जिसे प्राधिकरण ने बनाए हैं उसमें बच्चों को खेलने के लिए पार्क, झूले और ओपन जिम लगाए जाएंगे। अभिषेक प्रकाश आज महिला सशक्तिकरण पर आयोजिय एक वेबनार को सम्बोधित कर रहे थे।दरसल लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा और लखनऊ की सभी आरडब्ल्यूए की महिलाओं का बेवनार था जिसमें लखनऊ की बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

महिला शक्ति के अधिक,नारी सुरक्षा,नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन जैसे मुद्दे पर आयोजित इस वेबनार मे एसीपी रुचिता चौधरी, समाजसेवी नम्रता पाठक एवं समाजसेवी रीता मित्तल मौजूद थी। कार्यक्रम में सबसे पहले सुशांत गोल्फ सिटी की आरती सिंह ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुवे कहा कि जांच के नाम पर मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी बगैर महिला पुलिस के महिला घर चले आते है जबकिं उनके घर मे कोई पुरुष नही है वह अपने 5 साल के बच्चे के साथ रहती है पुलिस उन्हें परेशान करती है। जिसपर डीसीपी रुचिता चौधरी ने पीड़ित को कल अपने कार्यालय बुलाया और कार्यवाही का भरोशा दिया तो वही लखनऊ जनकल्याण महासमिति महिला मोर्चा की अध्यक्ष रजनी पाण्डेय ने एलडीए उपाध्यक्ष से गोमती नगर विस्तार,खरगापुर और विराज खंड की बदहाल सड़कों का मुद्दा उठाया तो वीसी ने तत्काल उक्त सड़को को सही कराने का आश्वासन दिया।

वही महासमिति महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष और गंगा अपार्टमेन्ट निवासी स्वेता त्रिपाठी ने आरडब्ल्यूए व्यवस्था में लिए जाने वाले मेंटिनेंस के साथ साथ क़ानून व्यवस्था का मुद्दा उठाया तो वीसी ने सभी मुद्दों को गंभीरता से लेते हुवे कहा कि जहां आरडब्ल्यूए में महिलाएँ पदाधिकारी है वहा पुलिस को विशेष सहयोग देनी होगी साथ ही बहुत जल्द लखनऊ की सभी आरडब्ल्यूए की महिला पदाधिकारियों की एक बैठक संयुक्त सचिव एलडीए ऋतु सुहाज के नेतृत्व में आयोजित की जाएगी जिसमें सभी समस्याओं पर कार्ययोजना तैयार किया जाएगा। एलडीए उपाध्यक्ष ने कहा मेंटिनेंस डिफाल्टर की सूची बनायी जाएगी और बहुत जल्द लखनऊ के सभी अपार्टमेंट में जिसे लखनऊ विकास प्राधिकरण ने बनाया है वाह बच्चों के खेलने के लिए पार्क झूले के साथ-साथ ओपन जिम भी बनाया जाएगा।

बैठक में लखनऊ जन कल्याण महासमिति महिला मोर्चा के उपाध्यक्ष वर्षा वर्मा ने महिला सुरक्षा के साथ-साथ लखनऊ के सभी स्कूलों के सामने, स्कूल खुलने और बंद होने के समय पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की वही कल्पतरू अपार्टमेंट की अध्यक्ष पूर्णिमा पुष्पक ने अपार्टमेंटो में फायर सुरक्षा का मुद्दा उठाया जिस पर अभिषेक प्रकाश ने मामले में तत्काल कार्रवाई का भरोसा दिया वही श्वेता त्रिपाठी ने पीएनजी गैस का मुद्दा उठाते हुए कहा की अपार्टमेंटो में पैसे देने के बावजूद भी गैस सप्लाई नहीं मिल पा रही है जिस पर आश्वासन देते हुए अभिषेक प्रकाश ने कहा कि जिन लोगों ने पैसे जमा किए हैं 1 महीने के अंदर उन्हें पीएनजी की सुविधा दी जाएगी। लखनऊ जनकल्याण महिला मोर्चा की सचिव एवं सुशांत गोल्फ सिटी निवासी प्रीति चौबे ने अभिषेक प्रकाश से अंसल क्षेत्र में लखनऊ विकास प्राधिकरण की सड़कों का मुद्दा उठाते हुए कहां की उक्त सड़कों पर पैदल चलने में डर लगता है जिसे भी वीसी ने तत्काल सही कराने का आश्वासन देते हुवे कहा उक्त जो भी समस्यायो को बैठक में प्रमुखता दिया गया है उन सभी पर कार्यवाही होगी जिसका परिणाम सभी को बहुत जल्द देखने को मिलेगा।

बैठक में समाजसेवी नमिता पाठक और समाजसेवी रीता मित्तल ने भी महिला शक्तिकरण पर अपने विचार व्यक्त करते हुवे महिलाओं की समस्याओं पर अपने सुझाव व्यक्त किए। लखनऊ में पहली बार इस तरह का सेमिनार आयोजित किया गया था।

लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने लखनऊ विकास प्राधिकरण और लखनऊ जनकल्याण महासमिति महिला मोर्चा की टीम एवं वेबनार में शामिल आरडब्ल्यूए की महिलाओं का आभार व्यक्त करते हुवे कहा कि महिला शक्ति के सहयोग के बगैर समाज को बेहतर बनाने की सोच सिर्फ कल्पना मात्र है ऐसे में इस तरह के बेवनार से जनजागरूकता आएगी। आज की बैठक का नेतृत्व एलडीए की संयुक्त सचिव एवं नोडल महिला शक्ति मिशन ऋतु सुहाज और नायब तहसीलदार स्निग्धा चतुर्वेदी ने किया जबकिं कार्यक्रम का संचालक लखनऊ जनकल्याण महासमिति महिला मोर्चा की महासचिव सोहनी पाण्डेय ने किया।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top