खादी फैशन शो मे मॉडल्स ने रैम्प पर कैटवाक कर चार चाॅद लगाया ,ऋतु सुहास भी रेड ब्राइडल मे उतरी मंच पर


लखनऊ | उत्तर प्रदेश खादी महोत्सव में रविवार शाम खादी फैशन शो मे एक तरफ देश की जानी मानी फैशन डिजाइनरो द्वारा खादी मे हुनर दिखाया गया वही महिला और पुरूष माडलो ने रैम्प पर कैटवाक कर इनमे चार चाॅद लगाया। एैसा दृश्य अवध शिल्पग्राम में आयोजित उत्तर प्रदेश खादी महोत्सव में रविवार शाम खादी फैशन शो मे देखने को मिला। जहाॅ रैंप पर मॉडल्स ने नामी-गिरामी डिजाइनर्स के खादी परिधान पहनकर कैटवॉक कर और पण्डाल मे बैठे दर्शको को मत्रमुग्ध किया।
शुरुआत डिजाइनर रितु बेरी के कलेक्शन से हुई जिसे 15 मॉडल रितू बेरी के डिजाइन किए लहंगा, घाघरा, कुर्ता पजामा समेत कई डिजाइनर कलेक्शन के साथ रैंप पर उतरी। इसके बाद पद्मश्री रुना बनर्जी द्वारा खादी मे किये गये काम देखने को मिला। रुना बनर्जी के इन कलेक्शनो में चिकन कारीगरों के काम का हुनर भी दिखाई दिया।
डिजाइनर रीना ढाका के कलेक्शन मे सादगी से भरे खादी मे आधुनिकता का मिश्रण देखने को मिला। जिसे वह मंच पर उतारने मे सफल रही। रीना ढाका की माने तो खादी अब लोगो की जरूरत बन गया है जिसमे फैशन के साथ सादगी भी देखने को मिलेगी।


चर्चित फैशन डिजाइनर और अब तक का सबसे बडा मास्क तैयार करने वाले मनीष त्रिपाठी ने अपने कलेक्शन मे खादी के बदलते स्वरूप और उसमे नये प्रयोग कर फैशन को मंच पर उतार कर दिखाया। जो काफी लुभावना था। इस अवसर पर मनीष त्रिपाठी ने कहा कि खादी मे फैशन के लिये बहुत ज्यादा स्कोप है जो हर आम से खास तक पहुच बना सकता है।
इस मौके पर फैशन डिजाइनर अस्मां हुसैन का खादी का शादी कलेक्शन काफी भव्यता लिये हुये था जो रैंप पर उतरते ही लोगो के दिलो दिमाग पर चढ़ गया। इस कलेक्शन में अवध की संस्कृति साफ झलक रही थी।
खादी फैशन शो में शहर की मॉडल और 2016 फेमिना मिस इण्डिया रनर अप पंखुड़ी गिडवानी रहीं। एलडीए में अधिकारी और मॉडल ऋतु सुहास डिजाइनर अस्मां हुसैन के रेड ब्राइडल कलेक्शन समेत अन्य कलेक्शन में रैंप पर अपने काम का लोहा मनवाया। डिंपल, अदिति, मोनिका, कियारा, अंजली, नायला, रोहित मग्गू, वैभव, समेत 15 मॉडल रैंप पर उतरे। पल्लभ बोस ने इस पूरे कार्यक्रम की कोरियोग्राफ की थी।


मुख्य अतिथि खादी ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह व राज्यमंत्री उदय भान सिंह रहे। इस मौके पर अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे कोई कोर कसर नही छोडी।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top