दिल्ली में रात का कर्फ्यू खत्म, होटलों और पटरी वालों को काम करने की दी गई इजाजत


नई दिल्ली |  केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से अनलॉक-3 (Unlock-3 Guidelines) से जुड़ी गाइडलाइंस जारी होने के एक दिन बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम ऐलान किया है। अनलॉक-3 के तहत दिल्ली की इकॉनमी को खोलने के लिए केजरीवाल ने होटल और हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज को काम शुरू करने की इजाजत दे दी है।

इसके अलावा स्ट्रीट हॉकर्स यानी पटरी वालों को भी अब काम करने की इजाजत दी गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर लागू हुए रात के कर्फ्यू को खत्म कर दिया गया है। साप्ताहिक बाजारों को एक हफ्ते के लिए सोशल डिस्टेंसिंग के पालन की शर्त के साथ ट्रायल के आधार पर खोलने की इजाजत दी गई है। पिछले कुछ दिनों में अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की अर्थव्यवस्था को खोलने को लेकर कई अहम कदम उठा चुके हैं।

इससे पहले बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनलॉक-3 से जुड़ी गाइडलाइंस को जारी किया था। 1 अगस्त से नाइट कर्फ्यू खत्म किया जा रहा है जबकि 5 अगस्त से देशभर में कंटेनमेंट इलाकों को छोड़कर सभी जगहों पर जिम खोले जा सकेंगे। हालांकि, 31 अगस्त तक स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। मेट्रो, सिनेमाघर, स्विमिंग पुल भी अभी नहीं खुलेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक कंटेनमेंट जोन्स में 31 अगस्त 2020 तक लॉकडाउन (lockdown continues in containment zones) की पाबंदियों में किसी भी तरह की ढील नहीं दी जाएगी। सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक या मनोरंजन से जुड़े आयोजनों पर रोक जारी रहेगी, जिनमें भीड़ जुटती है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top