टाटा मोटर्स ने यात्री वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाए


tat

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स ने मंगलवार को अपने यात्री वाहनों के दाम 35,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की। कंपनी ने 2016-17 के बजट में कारों पर बुनियादी ढांचा उपकर के प्रभाव को कम करने के लिए यह कदम उठाया है।

टाटा मोटर्स के प्रवक्ता ने कहा, ‘बजट घोषणाओं में जो उपकर लगाया गया है, उसके मद्देनजर हम अपने यात्री वाहनों के दाम तत्काल प्रभाव से बढ़ा रहे हैं।’ प्रवक्ता ने कहा कि विभिन्न श्रेणियों पर उपकर के आधार पर यात्री वाहनों की कीमतों में 2,000 से 35,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी। टाटा मोटर्स प्रवेश स्तर की नैनो से लेकर प्रीमियम क्रॉसओवर एरिया जैसे मॉडल बेचती है। इनका दिल्ली शोरूम में दाम 2.04 लाख से 15.79 लाख रुपये तक है।

सरकार ने 4 मीटर तक के 1500 सीसी इंजन क्षमता तक वाले डीजल वाहनों पर 2.5 प्रतिशत का उपकर लगाया है। वहीं उंची इंजन क्षमता के एसयूवी वाहनों और बड़ी सेडान गाड़ियों पर 4 प्रतिशत का उपकर लगाने का प्रस्ताव किया गया है। यह 1,200 सीसी क्षमता तक के 4 मीटर के पेट्रोल, एलपीजी और सीएनजी वाहनों पर पहले से लग रहे एक प्रतिशत के उपकर के ऊपर होगा।

हुंदै मोटर इंडिया ने सोमवार को कहा था कि उसकी योजना अपनी प्रवेश स्तर की इयान के दाम 3,000 रुपये तथा एसयूवी सांताफे की कीमत 80,000 रुपये तक बढ़ाने की है।

(इस खबर को  rashtriyadinmaan.com टीम ने संपादित नहीं किया है. यह खबर सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top