राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रही, इसके लिए फिल्म नीति में विभिन्न प्राविधान किये गये: मुख्यमंत्री


मुख्यमंत्री से वेब सीरीज ‘इन्स्पेक्टर अविनाश’ की टीम के सदस्यों अभिनेत्री उर्वशी रौतेला तथा अभिनेता रणदीप हुड्डा ने भेंट की



वेब सीरीज की शूटिंग प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी

लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां उनके सरकारी आवास पर वेब सीरीज ‘इन्स्पेक्टर अविनाश’ की टीम के सदस्यों ने भेंट की। मुख्यमंत्री जी से मुलाकात करने वालों में वेब सीरीज के निर्माता श्री राहुल मित्रा, निर्देशक श्री नीरज पाठक, अभिनेत्री सुश्री उर्वशी रौतेला तथा अभिनेता श्री रणदीप हुड्डा सम्मिलित थे।
मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान फिल्म जगत के इन प्रतिनिधियों ने उन्हें अवगत कराया कि यह वेब सीरीज प्रदेश पुलिस के एक रिटायर्ड इन्स्पेक्टर के कार्याें से प्रेरित है। इसकी शूटिंग उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी। मुख्यमंत्री ने सुगम शूटिंग कार्य हेतु हर सम्भव सुविधा उपलब्ध कराने का आश्वासन देते हुए कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में फिल्म निर्माण से जुड़ी गतिविधियों को प्रोत्साहित कर रही है। इसके लिए फिल्म नीति के अन्तर्गत विभिन्न प्राविधान किये गये हैं।
फिल्म उद्योग के इन प्रतिनिधियों ने प्रदेश में फिल्म सिटी की स्थापना के निर्णय के लिए मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार की यह पहल प्रदेश में फिल्म गतिविधियों में अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी लाने में उपयोगी सिद्ध होगी।
फिल्म अभिनेता श्री रणदीप हुड्डा ने ‘नमामि गंगे कार्यक्रम’ के तहत प्रदेश में गंगा एवं उसकी सहायक नदियों को स्वच्छ एवं निर्मल बनाये जाने के सफल प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब गंगा नदी में डॉल्फिन फिर से दिखने लगी है। गंगा नदी में डॉल्फिन का देखा जाना नदी की स्वच्छता और निर्मलता का एक स्पष्ट संकेतक है। श्री हुड्डा ने बताया कि वे यूनाइटेड नेशन्स के कन्वेंशन ऑन द कन्जर्वेशन ऑफ माइग्रेटरी स्पीसीज के एम्बेस्डर हैं।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर फिल्म जगत के प्रतिनिधियों को प्रदेश के ओ0डी0ओ0पी0 उत्पाद भेंट किये।
मुलाकात के दौरान अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एम0एस0एम0ई0 श्री नवनीत सहगल उपस्थित थे।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top