मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश ,ऊर्जा विभागओवर बिलिंग, मीटर जंपिंग जैसी शिकायतों को प्राथमिकता पर दूर करें


लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने के काम में तेजी लाने को कहा है। उन्होंने ओवर बिलिंग, मीटर जंपिंग जैसी शिकायतों को प्राथमिकता पर दूर कराने के निर्देश देते हुए कहा कि उपभोक्ता की संतुष्टि जरूरी है। विद्युत समाधान शिविरों का बड़े पैमाने पर प्रचार-प्रसार के साथ आयोजन कर उपभोक्ताओं की की समस्याओं का समाधान किया जाए।

मुख्यमंत्री ऊर्जा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्मार्ट मीटर, बिलिंग व राजस्व वसूली की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को एक निश्चित अंतराल पर बिजली के बिल भेजे जाएं। इसका विशेष ध्यान रखा जाए कि स्मार्ट मीटर में किसी प्रकार की गड़बड़ी या शिकायत की आशंका न रहे। उपभोक्ताओं का किसी प्रकार से उत्पीड़न किए बगैर राजस्व बढ़ाने का प्रयास किया जाए। लंबे समय से बकाया बिलों का ओटीएस के तहत समाधान कर किस्तों में राजस्व वसूली की जाए।

मौके पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर सिंह पटेल, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »