हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 13 की मौत ,जांच के आदेश


नई दिल्ली | देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। चौपर के क्रैश होने के बाद उसमें आग लग गई। इस दुर्घटना में विमान में सवार कुल 14 लोगों में से 13 की मौत की खबर है। हादसे का शिकार हुए हेलिकॉप्टर को विंग कमांडर पृथ्वी सिंह उड़ा रहे थे। मृतकों के शव इतनी बुरी तरह से जल गए हैं, उनकी पहचान कर पाना संभव नहीं है। ऐसे में डीएनए टेस्टिंग के जरिए ही शवों की पहचान हो सकेगी। इस चौपर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोग मौजूद थे। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गये हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस घटना पर कल संसद में बयान जारी करेंगे। इससे पहले वह आज जनरल बिपिन रावत के दिल्ली स्थिति आवास पर पहुंचे थे और परिजनों से मुलाकात की थी। 

13 लोगों की मौत, नीलगिरि के कलेक्टर ने की पुष्टि

नीलगिरि के कलेक्टर एसपी अमृत ने 13 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि हादसे में बचे एकमात्र यात्री पुरुष हैं। उन्होंने अधिक ब्योरा देने से इनकार करते हुए सिर्फ इतना कहा, ”14 में से 13 की मौत हो चुकी है। एकमात्र पुरुष जीवित हैं।”

सीडीएस जनरल विपिन रावत की मौत की पुष्टि: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर दु:ख व्यक्त किया।

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सारे कार्यक्रम रद्द, महाराष्ट्र का दौरा बीच में छोड़ दिल्ली रवाना।
  • भारतीय सेना ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सीडीएस विपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका वह सेना के 11 अन्य अधिकारियों की हेलीकॉप्टर हादसे में दुखद मृत्यु।
  • हादसे में गंभीर रूप से घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का इलाज जारी, डाक्टर बचाने में जुटे।
  • सेना के साथ ही देश भर में शोक की लहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »