मुख्यमंत्री ने गोरखपुर में साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए 20 काॅम्पेक्टर वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया


मुख्यमंत्री ने गोरखपुर नगर निगम में रेहड़ी, पटरी व्यवसायियोंके कोरोना वैक्सीनेशन सेण्टर का निरीक्षण किया

नगर निगम के निर्माणाधीन सदन भवन की ड्राॅइंग का अवलोकन,अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा में कार्य पूर्ण किये जाने के निर्देश


लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर नगर निगम में रेहड़ी, पटरी व्यवसायियों के लिए संचालित कोरोना वैक्सीनेशन सेण्टर का निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्र की व्यवस्थाओं को मौके पर परखा तथा वैक्सीनेशन कराने के लिए आये रेहड़ी, पटरी व्यवसायियों से वार्ता की। अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि अब तक 500 लोगों का टीकाकरण कराया जा चुका है।
  मुख्यमंत्री ने साॅलिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए 20 काॅम्पेक्टर वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने नगर निगम के निर्माणाधीन सदन भवन की ड्राॅइंग का अवलोकन किया और अधिकारियों को निर्धारित समय-सीमा के अन्तर्गत कार्य पूर्ण किये जाने के निर्देश दिये। निर्माणाधीन सदन भवन की लागत 2345.07 लाख रुपये है।
   मुख्यमंत्री को इस अवसर पर अवगत कराया गया कि नगर निगम कार्यालय भवन/सदन भवन का निर्माण कार्य वर्ष 2019-20 में स्वीकृत किया गया था। इस परियोजना को मार्च, 2022 तक पूर्ण करने का लक्ष्य है। इसका निर्माण कार्यदायी संस्था सी0एन0डी0एस0, जल निगम द्वारा कराया जा रहा है।
मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि जनपद के जो गांव नगर निगम क्षेत्र में शामिल हुए हैं, उनको भी नाली, सड़क, स्ट्रीट लाइट आदि से आच्छादित करने के लिए शासन को बजट प्रस्ताव प्रेषित किया गया है।
इस अवसर पर महापौर श्री सीताराम जायसवाल सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top