फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के ब्रांड एम्बेसडर बनने से ओडीओपी योजना को मिलेगी नई उंचाई—सिद्धार्थ नाथ सिंह


श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह एवं अपर मुख्य सचिव, डा0 नवनीत से
मशहूर फिल्म अभिनेत्री सुश्री कंगना रनौत की हुई मुलाकात

सुश्री कंगना रनौत को ओडीओपी योजना का ब्रांड एम्बेसडर बनाने पर हुई चर्चा , कंगना ने ओडीओपी योजना की ब्रांडिंग में राज्य सरकार को हर सहयोग देने का दिया आश्वासन

मशहूर फिल्म अभिनेत्री के ओडीओपी से जुड़ने से
पारंपरिक कला को मिलेगा नया आयाम -डा0 नवनीत सहगल

लखनऊ | उत्तर प्रदेश सरकार एक जिला-एक उत्पाद (ओडीओपी) योजना की बड़े पैमाने पर ब्रांडिंग करेगी। इस परिप्रेक्ष्य में आज प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री श्री सिद्धार्थ नाथ सिंह एवं अपर मुख्य सचिव, डा0 नवनीत से होटल ताज में मशहूर फिल्म अभिनेत्री सुश्री कंगना रनौत की मुलाकात हुई और सुश्री कंगना रनौत को ओडीओपी योजना का ब्रांड एम्बेसडर बनाने पर चर्चा हुई। सुश्री कंगना रनौत ने ओडीओपी योजना की ब्रांडिंग में राज्य सरकार को हर प्रकार से सहयोग देने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर श्री सिंह ने सुश्री कंगना रनौत को ओडीओपी योजना बारे में बताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में हजारों वर्ष पुराने परंपरागत उद्योगों को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से ओडीओपी योजना शुरू की गई। हर जिले में विशिष्ट पहचान रखने वाले उत्पादों को चिन्हित किया गया है। कारीगरों के उत्पादों को उत्कृष्ट बनाने के लिए उनको नवीनत्म तकनीकों से जोड़ा गया। कारीगरों को उन्नत किस्म के टूल दिये गये। उत्पादों की आकर्षक पैकेजिंग की व्यवस्था की गई। ग्लोबल स्तर पर मार्केंिटंग के लिए ई-कामर्स प्लेटफार्म फ्लिपकार्ट तथा अमेजन के साथ समझौता किया गया। कारीगरों को बैंकों से जोड़कर उनकी वित्तीय समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कंगना जी के ब्रांड एम्बेसडर बनने से इस योजना को बहुत नई उंचाई मिलेगी और ओडीओपी आमआदमी की पसंद बनेगा।

सुश्री कंगना रनौत ने ओडीओपी योजना की सरहना करते हुए कहा कि इस योजना से भारतीय पारंपरिक उत्पादों को वैश्विक स्तर पहचान मिल रही है। मोदी जी और योगी जी के कार्य करने के तरीसे से लोगों का नजरिया बदला है। आज विदेशों में लोग भारतीय परिधानों और उत्पादों को पसंद कर रहे है। उन्होंने कहा कि पारंपरिक उत्पादांे को और अधिक ग्लैमरस करने की आवश्यकता है। ओडीओपी उत्पादों को जितने आकर्षक ढंग से प्रस्तुत करेंगे, उतना लोग इसे सराहेंगे। इससे अधिक से अधिक लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस दीवाली के अवसर पर वह अपने परिजनों व मित्रों को ओडीओपी उत्पादों का गिफ्ट देंगी।

अपर मुख्य सचिव ने प्रस्तुतिकरण के माध्यम ओडीओपी के माध्यम पारंपरिक उत्पादांे की विशेषताओं से सुश्री कंगना रनौत को परिचित कराया। उन्होंने बताया कि सरकार पारंपरिक कला को वैश्विक पहचाने दिलाने के लिए कारीगरों को हर स्तर से हैण्ड होल्डिंग दे रही है। देश एवं दुनियां में ओडीओपी की ब्रांडिंग कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि कंगना जी के इस योजना से जुड़ने पर ओडीओपी उत्पादों को नया आयाम मिलेगा। साथ ही ओडीओपी उत्पादों को नई पहचान भी मिलेगी।
इस मौके पर आयुक्त उद्योग श्री मनीष चौहान भी मौजूद थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »