प्रदेश के सभी नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतो में ‘सम्भव’ के तहत सोमवार को होगी जनसुनवाई—मंत्री ए0के0शर्मा


नगर विकास मंत्री ने अधिशासी अधिकारी के स्तर पर जनसुनवाई के दिये निर्देश ,अब जन शिकायतों के निस्तारण से होगा अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन
 

शिकायतों के त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए अधिकारियों की तय होगी जिम्मेदारी
 

                          – 

लखनऊ | प्रदेश के नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा ने निर्देशित किया है कि कल सोमवार 27 जून,2022 को नगरीय निकायो के अधिशासी अधिकारी के स्तर पर प्रदेश के सभी नगर पालिका परिषदों एवं नगर पंचायतों में प्रातः10:00 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई स्थल तक लोग आसानी से पहुँचे, इसके लिए इसकी जानकारी लोगो को पूर्व में ही दे दी जाय। यह भी सुनिश्चित किया जाय कि इसमें लोगों की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण हो।
 

श्री ए0के0शर्मा ने कहा कि जनसुनवाई की ’सम्भव’ (सिस्टमैटिक एडमिनिस्ट्रेटिव मैकॅनिज्म ब्रिंग हैप्पीनेस एण्ड वैल्यू) नामक इस व्यवस्था से नागरिकों की शिकायतों का स्थानीय स्तर पर ही निस्तारण हो सकेगा और लोगों को एक पारदर्शी व जवाबदेह व्यवस्था मिलेगी।फिर भी यदि किसी समस्या का समाधान अधिशासी अधिकारी या नगर आयुक्त स्तर पर नहीं हो पाता, तो महीने के प्रथम बुधवार को उच्चस्तर पर स्वयं नगर विकास मंत्री द्वारा ऐसे मामलों को सुना जाएगा।

उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान में सभी संबंधित अधिकारी अपना सार्थक योगदान देंगे। जनशिकायतों के निस्तारण की गुणवत्ता से ही अधिकारियों के कार्यों का मूल्यांकन होगा और इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »