अयोध्या विवाद पर श्री श्री रविशंकर का विवादित बयान, कहा, अगर राम मंदिर नहीं बना तो भारत बन जाएगा सीरिया


navjivanindia_2018-03_f18e7b95-c164-4ef9-941c-7014ce909c79_11f6e9a7-ad99-404f-82a1-b266bc3027ec

ऑर्ट ऑफ लिविंग के आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने अयोध्या विवाद को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अयोध्या विवाद का अगर जल्द हल नहीं निकला तो भारत भी सीरिया बन जाएगा। एक टीवी इंटरव्यू में श्रीश्री रविशंकर ने कहा कि अयोध्या मुसलमानों का धार्मिक स्थल नहीं है, उन्हें इस पर से अपना दावा छोड़ कर एक मिसाल पेश करनी चाहिए। वैसे भी इस्लाम विवादित जमीन पर इबादत करने की इजाजत नहीं देता।

उन्होंने कहा कि इस देश के भविष्य को उनके हवाले मत करिए, जो लोग संघर्ष पर ही अपना अस्तित्व समझते हैं। यहां शांति रहने दीजिए। हमारे देश को सीरिया जैसे नहीं बनाना चाहिए। ऐसे हालात यहां बन जाए तो सत्यानाश हो जाएगा।

उन्होंने कहा अगर फैसला कोर्ट से आता भी है तो कोई राजी नहीं होगा। अगर फैसला कोर्ट से होगा तो किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी। ऐसे हालात में हारा हुआ पक्ष अभी तो मान जाएगा, लेकिन कुछ समय बाद फिर विवाद शुरू होगा, जो देश और समाज के लिए अच्छा नहीं होगा।

उन्होंने कहा कुछ लोग उनके प्रयास की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि वे विवाद को बढ़ाना चाहते हैं।

8 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने सभी पक्षों को दो हफ्ते के अंदर मामले से जुड़े कागजात लाने को कहा था। मामले की अगली सुनवाई 14 मार्च को होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top