मुख्यमंत्री कल 2 जुलाई, को उ0प्र0 पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 5,805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे



लखनऊ | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 02 जुलाई, 2021 को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 5,805 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे।
यह जानकारी आज यहां देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 5,805 पदों पर हुए चयन में उत्तर प्रदेश कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग में पुरुषों के 3,012 एवं महिलाओं के 626 पदों के लिए जेल वार्डर की भर्ती की गयी है। चयनित जेल वार्डर जेलों की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ करने में सहायक होंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि आरक्षी घुड़सवार पुलिस के 102 पदों पर तथा फायरमैन (पुरुष) के 2,065 पदों पर भी सीधी भर्ती हुई है। प्रदेश में आग लगने की घटनाओं में बचाव कार्याें में इन फायरमैन की उल्लेखनीय भूमिका होगी। आरक्षी घुड़सवार पुलिस पद पर चयनित अभ्यर्थी प्रदेश में कानून व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाने में योगदान करेंगे।
प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ‘मिशन रोजगार’ के माध्यम से अधिक से अधिक युवाओं को नौकरी व स्वरोजगार से जोड़ने के लिए कार्य कर रही है। पिछले चार वर्षों में 04 लाख से अधिक युवाओं को सरकारी सेवाओं में सेवायोजित किया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »