उद्यमी भवन मानचित्र स्वीकृत कराने एवं सम्पूर्णता पाने के लिए उत्प्रेरित हो—यूपीसीडा सीईओ मयूर माहेश्वरी


लखनऊ। यूपीसीडा के सीईओ मयूर माहेश्वरी ने आज सारे रीजनल मैनेजरस, अभियंताओं, मुख्यालय के अनुभागधयक्षो के साथ साप्ताहिक वेव बैठक की । श्री माहेश्वरी ने निर्देश दिया है कि इकाई के क्रियान्वन के संबंध में प्रावधान इस प्रकार बनाया जाये कि उद्यमी भवन मानचित्र स्वीकृत कराने एवं सम्पूर्णता पाने के लिए उत्प्रेरित हो । इतना ही नहीं प्राविधान ऐसा हो जिसमें व्यक्तिगत हस्तक्षेप कम हो ।

सीईओ मयूर माहेश्वरी ने परंतु भवन उपविधि ke अनुसार बनें ऐसा arrangement हो। इस संबंध में उनके द्वारा नव गठित पॉलिसी सेल से अगले सप्ताह के पूर्व सुविचारित प्रस्ताव माँगा | प्राधिकरण की नव विकसित उप विभाजन एवं amalgamation की नीति का प्रस्तुतिकरण भी हुआ। क्षेत्रीय प्रबंधक ग़ाज़ियाबाद ने अवगत कराया कि उद्यमी उप विभाजन के लिए 2.5 acre न्यूनतम क्षेत्रफल tatha सृजित भूखंड ke न्यूनतम 1000 meter होने सेसंतुष्ट नहीं है।

सी ईओ ने यह निर्देशित किया कि प्रत्येक क्षेत्रीय प्रबंधक इस niti ke संबंध में उद्यमियों से वार्ता कर अगली मंगलवार के पूर्व अपनी report प्रस्तुत करें जिससे इस नीति का आँकलन किया जा सके। भूखंडों के विपणन की samiksha की गई। महाप्रबंधक अभियंत्रण को आदेशित kiya गया कि सभी औद्योगिक एवं ग़ैर औद्योगिक भूखंडों जिनके site plan उपलब्ध नहीं होने ke कारण marketing बाधित रही है अगले सप्ताह ke purv ही उपलब्ध करा diya जाए जिससे कि इन सभी भूखंडों की marketing की जा सके।

सीईओ मयूर माहेश्वरी ने यह भी निर्देशित kiya कि trans ganga एवं saraswati hightech प्रयागराज की मार्केटिंग की timeline bana ली जायें tatha सभी संबंधित की ज़िम्मेदारी स्पष्ट karwa ली जाए जिससे की एक समयबद्ध Roop में trans ganga एवं सरस्वती hitech की marketing संपन्न हो सके।. उन्होंने सभी RMs को निर्देशित kiya कि किसी भी निवेशक ke द्वारा जानकारी वांछित करने par उसे poorn जानकारी उपलब्ध कराई जाए तथा फ़ॉलो उप किया जाए जिससे कि वो प्रदेश में पूंजी निवेश करने हेतु इच्छुक हो जाए।अगली बैठक मंगलवार को होगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »