31 जुलाई, तक सभी आक्सीजन प्लान्ट स्थापित एवं क्रियाशील अवश्य हो जायें—मुख्य सचिव


मुख्य सचिव ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक
आक्सीजन प्लान्ट्स की स्थापना एवं उनकी क्रियाशीलता की प्रगति की समीक्षा की गई

लखनऊ | मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों की बैठक में आक्सीजन प्लान्ट्स की स्थापना एवं उनके क्रियाशीलता की प्रगति की समीक्षा की।  अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 533 आक्सीजन प्लान्ट्स स्वीकृत किये गये हैं, जिनमें से 102 प्लान्ट् क्रियाशील हो गये हैं। उन्होंने 31 जुलाई, 2021 तक सभी प्लान्ट्स की स्थापना कर उन्हें क्रियाशील करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि जिन जनपदों में ट्रांसफार्मर कर लोड बढ़ाने अथवा बैकअप के लिए अधिक क्षमता के नये जनरेटर की जरूरत हो तो 02 दिवस के अन्दर अपनी डिमाण्ड मय इस्टीमेट के भिजवा दें। उन्होंने जिलाधिकारियों से अपेक्षा की कि प्लान्ट्स को चलाने व उनके रखरखाव के लिए जरूरी मैनपाॅवर की व्यवस्था अभी से ही सुनिश्चित कर ली जाये।

निर्माणाधीन आक्सीजन प्लान्ट्स की प्रगति की समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारी इसकी दैनिक समीक्षा करें साथ ही आक्सीजन प्लान्ट्स लगाने वाले वेन्डर्स के साथ भी बैठक कर लें ताकि प्लान्ट स्थापना का कार्य निर्बाध रूप ये चलता रहे और निर्धारित टाइम लाइन के अनुसार समस्त प्लान्ट स्थापित एवं क्रियाशील हो जायें।  इससे पूर्व उन्होंने मण्डल/जनपदवार आक्सीजन प्लान्ट की स्थापना की प्रगति की समीक्षा की तथा सम्बन्धित मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 

बैठक में सभी सम्बन्धित विभागों के माध्यम से वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारीगण, वीडियो कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से सभी मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी एवं सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे। ——-



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »