सीएम योगी ने कोरोना की प्रभावी रोकथाम के लिए 13 जिलों में भेजे नोडल अफसर, मुख्यमंत्री कार्यालय करेगा निगरानी



नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए, 15 दिनों तक जिलों में प्रवास कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उठाएंगे प्रभावी कदम

सीएम योगी ने दिया निर्देश- नोडल अधिकारी कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अपने स्तर से लेंगे निर्णय और उसे लागू करवाएंगे, संक्रमितों के उपचार की व्यवस्था की भी करेंगे निगरानी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बड़ी पहल की है। सीएम योगी के निर्देश पर वरिष्ठ अफसरों को 13 जिलों में नोडल अधिकारी के रूप में तैनात किया गया है। ये सभी नोडल अधिकारी 15 दिनों तक संबंधित जिले में रुक कर डीएम के साथ समन्वय स्थापित करेंगे और कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाएंगे। इनकी निगरानी मुख्यमंत्री कार्यालय करेगा।
सीएम योगी ने टीम-11 के अधिकारियों के साथ 100 से अधिक संक्रमित वाले जिलों या 500 एक्टिव केस वाले जिलों की विशेष रूप से समीक्षा की थी और इन जिलों में एक-एक वरिष्ठ अधिकारी भेजने का निर्देश दिया था। सीएम योगी प्रदेश में फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने अस्पतालों में बेडों की संख्या और उपचार की व्यवस्था को और सुदृढ़ बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उनके निर्देश पर प्रदेश में कई जिलों में डीएम स्तर से नाईट कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए हैं। सीएम योगी के निर्देश के बाद गुरुवार को इन 13 नोडल अधिकारियों की तैनाती के आदेश दे दिए गए हैं। सीएम योगी ने नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिले में मरीजों के उपचार और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी निर्णय अपने स्तर से लेंगे और उसे लागू करवाएंगे।

ये है नोडल अधिकारियों की सूची
अपर मुख्य सचिव मुकुल सिंघल ने बताया कि विपिन कुमार जैन, विशेष सचिव, नगर विकास को लखनऊ का नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह अंजनी कुमार सिंह निदेशक, राज्य कृषि उत्पादन मंडी परिषद को कानपुर नगर, आलोक सिंह अपर निदेशक सूडा को प्रयागराज, अमनदीप हुली अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा को गाजियाबाद, रवींद्र सिंह अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण को गौतमबुद्धनगर का नोडल अधिकारी बनाया गया है। संदीप कुमार मुख्य कार्यपालक अधिकारी भदोही को वाराणसी, प्रवीण मिश्रा मुख्य कार्यपालक अधिकारी को मेरठ, पवन अग्रवाल मुख्य कार्यपालक अधिकारी को गोरखपुर, अनिल कुमार सिंह विशेष सचिव गृह तथा कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग को झांसी, अरविंद कुमार चौहान सचिव को आगरा, मनोज कुमार-द्वितीय निदेशक कृषि विपणन एवं कृषि विदेश व्यापार विभाग को सहारनपुर, मनोज कुमार विशेष सचिव उच्च शिक्षा विभाग को बरेली, डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी विशेष सचिव नगर विकास विभाग को मुरादाबाद का नोडल अधिकारी बनाया गया है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »