मुख्यमंत्री ने वाराणसी भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए



कार्यक्रम स्थलों सहित पूरे शहर में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाया जाए :

पूरी काशी को भव्य व दिव्य रुप से सजाया जाए


लखनऊ |
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद वाराणसी भ्रमण के दौरान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित भ्रमण कार्यक्रम स्थलों के स्थलीय निरीक्षण के उपरान्त सर्किट हाउस सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
    मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यक्रम स्थलों सहित पूरे शहर में स्वच्छता, सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाया जाए। जनसभा में आने वालों की इन्फ्रारेड थर्मामीटर व पल्स ऑक्सीमीटर से जांच करायी जाए। वर्षा की स्थिति होने पर जनसभा स्थल पर जल-जमाव न हो। कार्यक्रम स्थल पर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था रखी जाए। प्लास्टिक बैन है इसे सख्ती से लागू करें। प्रत्येक व्यक्ति मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करे तथा कार्यक्रम स्थल पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो। सभी कार्यक्रम स्थलों पर कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के सड़क रूट भ्रमण के दौरान ऐसी व्यवस्था बनायी जाए कि आमजन को आवागमन में दिक्कत न हो। आमजन की सामान्य गतिविधियां संचालित रहें। पूरी काशी को भव्य व दिव्य रुप से सजाया जाए। नगर निगम सुनिश्चित करे कि नालियां पूर्णतः ढकी हों। लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत आदि का कार्य तेजी से पूर्ण कराए।
मुख्यमंत्री ने सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष जोर देते हुए कहा कि सुरक्षा सम्बन्धी आवश्यक जांच-पड़ताल की जाए। आवश्यकतानुसार सादी वर्दी में भी फोर्स द्वारा निगरानी रखी जाए।

बैठक में मुख्यमंत्री को वाराणसी के मण्डलायुक्त श्री दीपक अग्रवाल ने प्रधानमंत्री जी के प्रस्तावित कार्यक्रमों एवं इस सम्बन्ध में की गई व्यवस्थाओं की विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर नगर विकास मंत्री श्री आशुतोष टण्डन, पर्यटन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ0 नीलकंठ तिवारी, स्टाम्प एवं न्यायालय शुल्क, पंजीयन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री रविन्द्र जायसवाल सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण तथा शासन-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »