जीडीए सचिव ने इंदिरापुरम के बिल्डरों के नक्शे से जुडी फाइलें की तलब, हो सकती है कईयो पर कार्रवाई



कई बिल्डिंग पर भी हो सकती है बडी कार्रवाई


लखनऊ । जीडीए के प्रवर्तन जोन छह के अधिकारी एवं बिल्डरों के लिए बुरी खबर है। जीडीए सचिव बृजेश कुमार ने इंदिरापुरम की एक दर्जन से अधिक बिल्डिंग की मौके पर पडताल के साथ ही अब मास्टर प्लान विभाग से नक्शे से जुडी फाइलें तलब कर ली है। दूसरी तरफ माना जा रहा है कि अपर सचिव अवैध निर्माण के प्रकरण सामने आने पर चार दिन के भीतर सीलिंग की कार्रवाई पर जोर दे रहे है।

बताते है कि पिछले छह माह के दौरान जितनी भी बिल्डिंग सील की गई,यदि मौके की पडताल होती है तो किसी भी बिल्डिंग पर सील मिलने वाली नहीं है,बल्कि कुछ बिल्डिंग के स्टील्ट हिस्से में शो रूम खुलवा दिए गए है। बाकायदा शो रूम संचालित होते हुए देखे जा सकते है।
यहां बता दे कि इंदिरापुरम आदि में लीक से हटकर अवैध निर्माण की बढती शिकायतों को लेकर जीडीए सचिव बेहद खफा है। जीडीए सचिव ने इस कडी में इंदिरापुरम की कई बिल्डिंग की मौके पर पडताल की ।
बताते है कि जीडीए सचिव ने अब तमाम बिल्डिंग के नक्शे से जुडी मास्टर प्लान विभाग से फाइलें तलब की है। बताते है कि नक्शे से जुडी फाइलों और मौके की स्थिति से जुडी रिपोर्ट तैयार की जा रही है। माना जा रहा है कि रिपोर्ट तैयार होने पर प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज पडना तय है। इसके साथ साथ वह तमाम बिल्डिंग भी जीडीए के निशाने पर गई है,जिनमें लीक से हटकर निर्माण किया गया है। वहीं बताते है कि जीडीए अवैध निर्माण के मामले सामने आने पर बिल्डिंग सील करने के दावे तो करता है,लेकिन बिल्डरों के द्वारा सीलिंग की कार्रवाई को ठेंगा दिखाया जा रहा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »