आईफोन 7 सिर्फ 6.1एमएम पतला होगा, नए लीक से खुलासा


iphone

ऐप्पल के नए आईफोन को पहले से ज्यादा पतला बनाने के लिए ऐप्पल द्वारा 3.5 एमएम ऑडियो जैक को हटाने की बात पिछली कई रिपोर्ट में सामने आ चुकी हैं। अब एक नई रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आईफोन 7 पिछले आईफोन से 1 मिलीमीटर ज्यादा पतला होगा लेकिन इसका डिजाइन पुराने आईफोन जैसा ही होगा। नई रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 7 में डुअल स्पीकर सेटअप और लाइटनिंग पोर्ट के लिए एक बेहद पतला कट-आउट होगा।

Macotakara की रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले आईफोन 7 मॉडल के आईफोन 6एस से एक मिलीमीटर पतले होने की खबर है जबकि आईफोन 6एस 7.1 मिलीमीटर पतला है। हालांकि, नए आईफोन का डिजाइन, लंबाई, चौंडाई और मोटाई आईफोन 6एस की तरह ही होगा।

ऐपप्ल के आईफोन 7 में रियर कैमरा बंप भी हटा सकती है। 3.5एमएम हेडफोन जैक भी आईफोन 7 की मोटाई को कम करने के लिए हटाया जा रहा है। पिछली रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 3.5एमएम के हेडफोन पोर्ट को खत्म करके इसकी जगह नए ब्लूटूथ हेडफोन की नई रेंज लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा पिछली रिपोर्ट में भी ताजा रिपोर्ट की तरह ही इस हैंडसेट में डुअल स्पीकर सेटअप की बात कही गई थी। अब तक, आईफोन मॉडल सिंगल मोनो स्पीकर से लैस ही हैं।


Scroll To Top
Translate »