लखनऊ में लाला जुगल किशोर ज्वेलर्स एंड बैंकर्स में लाखों की चोरी


दुकान के अंदर रखा हीरे, सोने-चांदी के जेवरात व नकदी समेट कर आसानी से निकल गये

लखनऊ | अमीनाबाद स्थित लाला जुगल किशोर ज्वेलर्स एंड बैंकर्स की दुकान में चोरों ने लाखों रुपये का माल साफ कर दिया। वारदात बृहस्पतिवार देर रात को हुई। चोर पड़ोस की छत के रास्ते दुकान की चौथी मंजिल पर पहुंचे। वहां गैस कटर से दरवाजा काटा। इसके बाद आराम से दुकान में दाखिल हो गये। दुकान के अंदर रखा हीरे, सोने-चांदी के जेवरात व नकदी समेट कर आसानी से निकल गये। वहीं चंद कदमों की दूरी पर थाना भी है, पुलिस भी लगातार गश्त करने का दावा कर रही है। लेकिन खुली चुनौती देकर चोर फरार हो गये। वारदात की सूचना पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर भी पहुंचे। मौके पर पड़ताल की। इसके बाद कार्यवाही का निर्देश दिया।

अमीनाबाद बाजार में लाला जुगल किशोर ज्वेलर्स एंड बैंकर्स है। राजधानी में सबसे नामी ज्वेलरी कारोबारियों शुमार इस दुकान में बृहस्पतिवार रात को चोरों ने लाखाें रुपये के जेवरात व नकदी साफ कर दियो। फर्म के मालिक अरविंद उर्फ गुड्डू के मुताबिक बुधवार रात को दुकान बंद कर घर गये। बृहस्पतिवार साप्ताहिक बंदी थी। वह शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे दुकान पर पहुंचे। ताला खोलकर कर्मचारियों के साथ अंदर पहुंचे। दुकान का सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। दुकान का लॉकर टूटा था। आरमारियों में रखे जेवरात गायब थे। कुछ जेवरात फर्श पर बिखरे पड़े थे। अरविंद के मुताबिक लॉकर से हीरे व सोने के जेवरात सहित नकदी भी गायब थे।

उन्होंने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। मौकेपर इंस्पेक्टर अमीनाबाद धर्मेंद्र सिंह यादव, डीसीपी पश्चिम देवेश पांडेय, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव, एसीपी पंकज श्रीवास्तव पहुंच गये। पुलिस अधिकारियों ने पड़ताल शुरू की। वारदात की जानकारी होने पर मौके पर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर भी पहुंच गये। उन्होंने फर्म के मालिक अरविंद से बातचीत की। इसके बाद पूरे दुकान का मुआइना किया। मौके पर फोरेंसिक व फिंगर प्रिंट यूनिट को बुलाया गया। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने पश्चिमी जोन के अधिकारियों से वारदात का खुलासा करने के लिए सख्त निर्देश दिये।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »