मायावती का बड़ा ऐलान, यूपी और उत्तराखंड में बसपा नहीं करेंगी गठबंधन ,अकेले दम पर चुनाव लड़ेगी


लखनऊ | बसपा प्रमुख मायावती आज 15 को अपना 65वां जन्‍मदिन मना रही हैं। मायावती ने अपने जन्मदिन पर बड़ा राजनीतिक ऐलान किया है। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठजोड़ नहीं करेगी। बसपा अकेले दम पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी।

इसके अलावा वैक्‍सीनेशन शुरू करने को लेकर केंद्र सरकार की तारीफ की है। मायावती ने कहा किअगर उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार बनी तो वह सभी को मुफ्त में COVID-19 वैक्सीन देगी। 

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा और बसपा ने हाथ मिलाया था। इस चुनाव के दौरान मायावती और अखिलेश एक मंच पर आकर मोदी लहर को रोकने की कोशिश किया था। इस गठबंधन का सबसे ज्यादा फायदा बसपा को हुआ था। 2014 के चुनाव में एक भी सीट नहीं जीतने वाली बसपा ने 10 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, सपा 2014 की ही तरह 2019 में भी 5 सीट पर सिमट गई।  

सीएम योगी ने दी जन्मदिन की बधाई 

बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके बधाई दी। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती जी को उनके जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि प्रभु श्री राम से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु की कामना करता हूं।

शिवपाल ने भी दी शुभकामनाएं

इसी क्रम में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने ट्वीट करके मायवाती को जन्मदिन की बधाई दी। शिवपाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य, दीर्घायु व मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »