स्मृति, सृष्टि और जनेश्वर इन्क्लेव अपार्टमेंट की समस्याएं जल्द होंगी निस्तारित—VC


लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने रेजिडेंट एसोसिएशन के साथ बैठक कर अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश

लखनऊ। स्मृति, सृष्टि और जनेश्वर इन्क्लेव अपार्टमेंट की समस्याएं जल्द निस्तारित होंगी। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी एवं सचिव पवन कुमार गंगवार ने सोमवार को रेजिडेंट एसोसिएशन के साथ बैठक करके अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने कहा कि इन अपार्टमेंट्स में किए जाने वाले जिन कार्यों का टेंडर हो गया है, उसमें तत्काल काम शुरू करवाया जाए। वहीं, शेष कार्यों का एस्टीमेट 20 दिसम्बर तक तैयार करके इन्हें भी स्वीकृत करा लिया जाए, जिससे कि आवंटियों द्वारा बताये गए कार्य जल्द से जल्द पूर्ण कराए जा सकें।

बैठक के दौरान रेजिडेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उपाध्यक्ष के समक्ष अपनी मांगे रखीं, जिसमें मुख्य रूप से जलभराव, सीपेज, पावर बैकअप, अग्निशमन यंत्रों के रखरखाव, सीसीटीवी, पार्किंग निर्धारण की मांग शामिल थी। इस पर उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपार्टमेंटों में मॉकड्रिल कराकर फायर फाइटिंग सिस्टम और पावर बैकअप की जांच करा ली जाए। इसके अलावा बेसमेंट/कॉमन फ्लोर में जलभराव, जल निकासी, सीपेज/सीलन आदि समस्याओं को दूर करने के लिए टेंडर कराकर काम कराया जाए, जिसका एस्टीमेट हर हाल में एक सप्ताह में तैयार कराके स्वीकृत करा लिया जाए। वहीं, अपार्टमेंट परिसर की सुरक्षा निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाने का कार्य एक महीने के अंदर पूरा करा लिया जाए। इसी के साथ कैम्पस में कांटेदार तारों की बाड़ लगवाने का काम भी जल्द से जल्द पूरा करा लिया जाए। पार्किंग निर्धारण के सम्बंध में उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि 15 दिनों के अंदर पार्किंग में नंबरिंग, साइन बोर्ड और रिफ्लेक्टर स्ट्रिप लगवाने का काम करा लिया जाए।

बैठक के दौरान रेजिडेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने लिफ्टों के रखरखाव के सम्बंध में भी शिकायत की। इस पर सचिव पवन कुमार गंगवार ने कहा कि लिफ्ट का काम अतिआवश्यक स्थिति में कराया जाए।

उन्होंने अधिशासी अभियंता के.के बंसला को निर्देशित किया कि लिफ्ट की ए.एम.सी का कार्य देखने वाली एजेंसी को लीगल नोटिस भेजा जाए। इसके बाद भी अगर एजेंसी द्वारा कार्रवाई नहीं की जाती है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

वहीं, बैठक में मुख्य अभियंता इन्दु शेखर सिंह द्वारा बताया गया कि अपार्टमेंट में क्लब हाउस का काम कराने के लिए टेंडर आ गए हैं। इसका काम भी जल्द ही शुरू हो जाएगा। इसके अलावा अपार्टमेंट के कॉमन एरिया की लाइट के लिए सोलर पैनल भी लगवाए जाएंगे।

बैठक में सृष्टि अपार्टमेंट से अनुपम गुप्ता, विवेक शर्मा, स्मृति अपार्टमेंट से विकास सिंह, अशोक तिवारी और जनेश्वर इन्क्लेव से गौरव अवस्थी और आलोक कुमार चौबे व प्राधिकरण के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »