UP में लॉकडाउन में क्या खुलेगा क्या बन्द रहेगा,CM योगी ने दिए निर्देश



lucknow | रविवार के दिन यूपी में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसे लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश देते हुए बताया है कि किन चीजों को 35 घंटे तक चलने वाले कोरोना कर्फ्यू के दौरान अनुमति दी जाएगी. CM योगी के निर्देशों के अनुसार:-

1.सभी उद्योगों और उनसे संबंधित काम करने वाले कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यस्थलों पर जाने की अनुमति रहेगी।

2.सभी शादी समारोहों को शनिवार और रविवार के दिन भी अनुमति रहेगी लेकिन शर्त ये है कि बंद जगहों पर मात्र 50 लोगों की अनुमति रहेगी और खुली जगहों पर 100 लोगों तक अनुमति रहेगी. इस दौरान सभी को मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

3.सभी परीक्षाओं (जैसे NDA ) के छात्रों और निरीक्षकों को आने-जाने की अनुमति होगी, उन्हें बस आईडी कार्ड और एडमिट कार्ड साथ में रखना होगा. इसी से उन्हें जिले और शहरों में आवागमन की अनुमति मिल जाएगी।

4.सार्वजनिक वाहनों को अनुमति होगी लेकिन वे 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही अपना संचालन कर सकेंगे. खासकर राज्य सरकार की बसें।

5 अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं होगी।

6 सभी डीएम, SP और एसएसपी को इन्हीं निर्देशों के अनुसार कोरोना नियमों का क्रियान्वयन करना होगा।

आपको बता दें कि यूपी में कोरोना बेहद खतरनाक स्पीड के साथ अपने प्रचंड रूप में बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में 22 हजार से अधिक नए कोरोना मामले सामने आए हैं. यूपी में नाइट कर्फ्यू के समय में भी बदलाव किया गया है. लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, मेरठ, गोरखपुर सहित 2000 से अधिक एक्टिव केस वाले सभी जनपदों में रात 08 बजे से सुबह 07 बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top