LDA प्राधिकरण दिवस में 48 प्रकरण आए , 16 का मौके पर ही निस्तारण


एल0डी0ए0 में प्राधिकरण दिवस/जनता अदालत का आयोजन किया गया

लखनऊ | लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा जन सामान्य एवं आवंटियों की समस्याओं एवं उनके कार्यों को त्वरित गति से शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित किये जाने हेतु दिए गए निर्देशों के क्रम में आज गुरूवार को प्राधिकरण भवन के भूतल स्थित कमेटी हाल में प्रातः 10ः00 बजे से “प्राधिकरण दिवस/जनता अदालत“ का आयोजन किया गया।

अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा ने बताया कि प्राधिकरण दिवस/जनता अदालत में लगभग 48 लोगों द्वारा अपनी समस्याओं के विषय में प्रार्थना पत्र व सूचना दी गई। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी व सचिव पवन कुमार गंगवार द्वारा वहां स्वयं उपस्थित होकर सभी की समस्याओं को विस्तारपूर्वक सुना गया। इस दौरान जनता अदालत में पहुंचे चिनहट के मटियारी निवासी अनुज कुमार द्वारा एक बिल्डिंग पर अवैध रूप से लगाए जा रहे मोबाइल टावर के सम्बंध में शिकायत की गई, जिस पर उपाध्यक्ष ने प्रवर्तन अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी तरह कानपुर रोड, एलडीए कालोनी निवासी हरप्रीत सिंह भाटिया ने ट्रांसपोर्ट नगर में हो रहे एक अवैध निर्माण/कब्जे के सम्बंध में शिकायत की, जिस पर सचिव पवन कुमार गंगवार ने कार्यवाही के लिए टीम को तत्काल मौके पर जाने के निर्देश दिये।

इसके अतिरिक्त अखिलेश बाजपेयी और अनुज अवस्थी ने जानकीपुरम विस्तार स्थित जनेश्वर इन्क्लेव में फ्लैटों की रजिस्ट्री के सम्बंध में प्रार्थना प़़त्र दिए, जिस पर सम्बंधित सम्पत्ति अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश दिये गए। इस दौरान कुछ किसानों ने बाराबिरवा मण्डी में चबूतरों के आवंटन के सम्बंध में प्रार्थना प़त्र दिया, जिस पर उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा कार्यवाही का आश्वासन दिया गया।

इस तरह से आज प्राधिकरण दिवस में कुल 48 प्रकरण आए। इसमें से 16 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया जबकि शेष मामलों में उपाध्यक्ष द्वारा समयबद्ध तरीके से कार्यवाही करने के निर्देश दिये गए हैं। प्राधिकरण दिवस में अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, विशेष कार्याधिकारी रामशंकर, अरूण कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी तथा अभियंतागण उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »