GDA वीसी ने सम्पत्ति विभाग की समीक्षा में 30 छिपाई गई सम्पत्तियों को पकड़ा, बाबू को दी चेतावनी


लखनऊ।। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के वीसी अतुल वत्स ने सम्पत्ति विभाग की समीक्षा में तीस छिपाई गई सम्पतियो को पकड़ा, बाबू को दी चेतावनी | उपाध्यक्ष, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के निर्देशानुसार सम्पत्ति अनुभाग की समीक्षा बैठक-02 आयोजित की गई। बैठक में गत समीक्षा बैठक-01 के बिन्दुओं पर चर्चा की गई। भाउराव देवरस योजना, अम्बेडकर रोड योजना, चन्द्रशिला आवासीय योजना, गोविन्दपुरम आवासीय योजना में आवंटित सम्पत्तियों का प्रॉपर्टी मेनेजमेन्ट सिस्टम के अनुसार डेटा को सुव्यस्थित कर लिया जाये। इन योजनाओं की समीक्षा में लगभग 30 संपत्ति ऐसी पायी गयी जिनकी प्रॉपर्टी आई डी बनाई गई थी परंतु आवंटित नही थी।

इनके स्थलीय निरीक्षण हेतु निर्देशित किया गया साथ ही संबंधित लिपिक से यह प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाए कि सभी संपत्ति का प्रॉपर्टी आई डी बना पोर्टल पर पंजीकरण कर दिया गया है। यदि भविष्य में कोई प्रॉपर्टी (भूखण्ड/भवन) संज्ञानित होता है जिसे छोड़ दिया गया तो इसमें लिपिक का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए कार्यवाही की जाएगी।

यह भी सुनिश्चित करे कि किसी भी प्रॉपर्टी का दोहरीकरण (doubling) न हो। उक्त योजनाओं में रिक्त/अनांवटित सम्पत्तियों का ले-आउट से परीक्षण कर सम्पत्तियों के निस्तारण के सम्बन्ध में प्रभारी सम्पत्ति एवं क्षेत्रीय अवर अभियन्ता द्वारा परीक्षण कर लिया जाये कि ले-आउट के अनुसार समस्त सम्पत्ति अध्यासित हो गयी है, कोई सम्पत्ति स्थल पर रिक्त तो नहीं हैं, का पुनः मिलान कर, कार्य योजना तैयार कर अपेक्षित कार्यवाही करते हुए अनुपालन आख्या के साथ सभी सम्बन्धित को आगामी समीक्षा बैठक दिनांक 16/04/2024 में उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया गया।


Scroll To Top
Translate »