LDA की वेबसाइट पर अपलोड होगा अवैध प्लाटिंग का ब्योरा—VC


लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने हाईटेक व इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विकासकर्ताओं के साथ की बैठक

जी0आई0एस0 आधारित महायोजना-2031 के सम्बंध में 9 सितम्बर तक अपने-अपने सुझाव देने को लेकर की अपील

लखनऊ | लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा जी0आई0एस0 आधारित लखनऊ महायोजना-2031 (कन्वर्जन प्रारूप) के सम्बंध में बुधवार को हाईटेक व इंटीग्रेटेड टाउनशिप के विकासकर्ताओं के साथ बैठक की गयी। इस दौरान उपाध्यक्ष ने निजी विकासकर्ताओं को कन्वर्जन प्रारूप के सम्बंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अपील की कि वे इस सम्बंध में अपनी आपत्ति व सुझाव 9 सितम्बर तक प्रस्तुत कर दें।

बैठक में उपाध्यक्ष ने विकासकर्ताओं के साथ वार्ता करके उनका मंतव्य जाना, साथ ही उनकी समस्याओं को भी सुना। इस बीच अवैध प्लाटिंग/अनाधिकृत निर्माणों की चर्चा होने पर उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी ने डेवलपर्स को जानकारी देते हुए बताया कि प्राधिकरण द्वारा शहर में 110 अवैध प्लाटिंगों की सूची तैयार की गयी है, जिनके खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही इन सभी अवैध प्लाटिंग का ब्योरा, स्थल की फोटोग्राफ के साथ प्राधिकरण की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़े स्तर पर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जा रही है। इस क्रम में प्लाटिंग स्थल पर बोर्ड भी लगाए जाएंगे, जिनमें प्राधिकरण द्वारा की गयी कार्यवाही के साथ आम जन मानस के लिए चेतावनी भी अंकित की जाएगी। उपाध्यक्ष ने बताया कि इसके अलावा अनाधिकृत निर्माणों पर पेनाल्टी लगाने के सम्बंध में भी प्रस्ताव तैयार कराया जा रहा है, जिससे अवैध निर्माणों पर प्रभावी रोक लगेगी।

बैठक में मुख्य नगर नियोजक नितिन मित्तल व अधिशासी अभियंता भूपेन्द्र वीर सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »