विधायक डा. नीरज बोरा ने गोल दरवाजा से चौक सर्राफा बाजार तक किया स्थलीय निरीक्षण


डा. बोरा ने मौके पर मौजूद जोन-6 की जोनल अधिकारी बिन्नो रिजवी एवं जोनल सेनेटरी अधिकारी सत्येन्द्र कुमार कटियार को फटकार लगायी

लखनऊ । लखनऊ शहर को आधुनिक बनाने की श्रृंखला में लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ऐतिहासिक चौक क्षेत्र में बिजली के तारों को भूमिगत किये जाने की कार्यवाही पूरी हो गई है। भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा ने गोल दरवाजा से चौक सर्राफा बाजार तक स्थलीय निरीक्षण किया। टूटी सड़कों की तत्काल मरम्मत तथा साफ-सफाई को लेकर मौके पर मौजूद अधिकारियों को त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिए। इस दौरान स्थानीय लोगों में मौजूद अधिकारियों के प्रति आक्रोष दिखा।

बुधवार को भाजपा विधायक डा. नीरज बोरा द्वारा स्थलीय निरीक्षण के दौरान चारों तरफ बिजली के तारों का मकड़जाल, बजबजाती एवं टूटी नालियां, पानी निकासी की उचित व्यवस्था नहीं, जर्जर सड़क, साफ-सफाई में अनियमितता देखने को मिलीं। साफ-सफाई में अनियमितता को देख डा. बोरा ने मौके पर मौजूद जोन-6 की जोनल अधिकारी बिन्नो रिजवी एवं जोनल सेनेटरी अधिकारी सत्येन्द्र कुमार कटियार को फटकार लगायी। डा. बोरा ने कहा कि दोबारा निरीक्षण किये जाने पर साफ-सफाई में अनियमितता पाये जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी।

वहीं क्षेत्रीय लोगों ने विधायक डा. बोरा से जलकल विभाग के अधिकारियों की षिकायत की। लोगों ने आरोप लगाया कि अनेकों बार समस्या को लेकर जलकल विभाग जाने के बावजूद उनकी समस्याओं का निस्तारण नहीं किया जा रहा। जिस पर विधायक डा. नीरज बोरा बिफर पड़े। डा. बोरा ने अधिषासी अभियन्ता बीडी राजपूत एवं जेई गया प्रसाद को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि लोगों की समस्याओं का निस्तारण तत्काल किया जाए।

निरीक्षण के दौरान नगर निगम जोन-6 के अधिशासी अभियंता पी.के.सिंह, जलकल जोन-6 के अधिशासी अभियंता गिरि राजपूत, लेसा-चौक के अधिशासी अभियंता एस.के.वर्मा, जल निगम के अधिशासी अभियंता सौरभ श्रीवास्तव, पार्षद अनुराग मिश्रा ’अन्नू’, मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता, प्रवीन गर्ग, वार्ड अध्यक्ष शालू टंडन, ऋषि कपूर, अवधेश शुक्ला, सुशील तिवारी, जगदीश पाल आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

बैठक कर लोगों की सुनी षिकायतेंः विधायक डा. नीरज बोरा ने स्थलीय निरीक्षण के दौरान सर्राफा बाजार में एक दुकान पर विद्युत विभाग, नगर निगम, जलकल विभाग एवं जल निगम के मौजूद अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में स्थानीय लोगों की समस्याओं को सुना गया। लोगों की एक-एक समस्याओं को सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के सामने रखा गया। जिस पर विधायक डा. बोरा ने समस्याओं को तत्काल दूर किये जाने का आदेष दिया। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों से आपस में सामंजस्य बैठाकर कार्य करने का निर्देष दिया।


Scroll To Top
Translate »