मुख्यमंत्री को प्रमुख सचिव, सूचना ने ’मोस्ट फिल्म फ्रेेन्डली स्टेट अवाॅर्ड’ सौंपा


 
index

फिल्म निर्माण के नजरिए से उत्तर प्रदेश एक बेहतरीन स्थान: मुख्यमंत्री

               लखनऊ:  मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव को  यहां उनके सरकारी आवास पर प्रमुख सचिव, सूचना व अध्यक्ष फिल्म बन्धु श्री नवनीत सहगल ने उत्तर प्रदेश को 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के तहत प्रदान किए गए ’मोस्ट फिल्म फ्रेेन्डली स्टेट अवाॅर्ड’ का स्पेशल मेंशन सर्टीफिकेट सौंपा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्म निर्माण के नजरिए से उत्तर प्रदेश एक बेहतरीन स्थान है। यहां पर अनेक ऐतिहासिक, सांस्कृतिक महत्व के स्थलों के साथ-साथ कई आकर्षक और फिल्म निर्माण के लिहाज से बेहतर स्थल भी मौजूद हैं।
समाजवादी सरकार ने प्रदेश में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं। इसके तहत नई फिल्म नीति लागू करने के साथ ही फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए सिंगल विण्डो क्लीयरेन्स सिस्टम, अनुदान हेतु आॅनलाइन पोर्टल, प्रोडक्शन एवं पोस्ट प्रोडक्शन से सम्बन्धित सुविधाएँ, आकर्षक फिल्म सब्सिडी की व्यवस्था, बेहतर फिल्मों को मनोरंजन कर से मुक्त करना, फिल्म-प्रतिभाओं को बेहतर फिल्म-प्रशिक्षण सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं। इससे फिल्म निर्माताओं के लिए प्रदेश में फिल्म निर्माण काफी आकर्षक और सुविधाजनक हुआ है। इससे प्रदेश में फिल्म निर्माण गतिविधियों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है तथा युवाओं और स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी बढ़े हैं।
गौरतलब है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा सोमवार को नई दिल्ली में आयोजित 63वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में उत्तर प्रदेश को ’मोस्ट फिल्म फ्रेेन्डली स्टेट अवाॅर्ड’ के अन्र्तगत स्पेशल मेंशन सर्टीफिकेट प्रदान किया गया था। प्रदेश की ओर से श्री नवनीत सहगल, प्रमुख सचिव, सूचना/अध्यक्ष फिल्म बन्धु, उत्तर प्रदेश ने राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी से यह अवाॅर्ड प्राप्त किया था।
इस अवसर पर राजनैतिक पेंशन मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी भी मौजूद थे।

Scroll To Top
Translate »