समाजवादी पार्टी के प्रो. रामगोपाल यादवने राज्यसभा के लिए नामांकन किया


लखनऊ | राज्यसभा की 10 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी प्रत्याशी प्रो रामगोपाल यादव ने बुधवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ पहुंचकर नामांकन किया। उन्होंने दो सेटों में नामांकन किया। नामांकन विधानसभा के टंडन हाल में किया।रामगोपाल यादव ने दो सेटों में नामांकन पत्र दाखिल किया है। एक सेट में नरेंद्र सिंह वर्मा समेत 10 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर हैं और दूसरे में रामगोविंद चौधरी समेत 10 प्रस्तावकों के हस्ताक्षर हैं। नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी के नेता बड़ी संख्या में पहुंचे। नामांकन के वक्त विधानमंडल कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, महबूब अली सहित तमाम नेता मौजूद रहे।

प्रो. रामगोपाल यादव ने नामांकन के बाद पार्टी नेतृत्व को राज्यसभा के लिए पांचवीं बार उम्मीदवार बनाए जाने पर धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश की सारी जनता दुखी है। वह आज ऐसी कोई बात नहीं कहना चाहते जिससे भाजपा का मन दुखे।

राज्यसभा की 10 सीटों पर चुनाव में विधायकों का आंकड़ा भाजपा के पास है। कोई बड़ा उलटफेर न हुआ तो दलीय आंकड़े के आधार पर भाजपा की झोली में आठ सीटें और सपा को सिर्फ एक सीटें मिल सकती हैं। बसपा और कांग्रेस का खाता खुलना मुश्किल है। चुनाव 9 नवंबर को होंगे। जिन 10 सीटों के सदस्यों का 6 वर्ष का कार्यकाल 25 नवंबर को पूरा होने जा रहा है। उनमें सपा की चार, बसपा की दो, कांग्रेस की एक और भाजपा की तीन सीटें हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top
Translate »