उद्यमियों को सारी सुविधाएं दे रहा है यूपीसीडा—सीईओ मयूर माहेश्वरी


यूपीसीडा की ट्रान्स गंगा परियोजना में कार्यक्रम आयोजित किया गया

लखनऊ | यूपीसीडा की ट्रान्स गंगा परियोजना में किये गये विकास कार्यो के सम्बन्ध में आज एक कार्यक्रम ट्रान्स गंगा कार्यालय परिसर में आयोजित किया गया। उक्त आयोजन में यूपीसीडा के अधिकारी, उद्यमीसंग के अधिकारी/प्रतिनिधि एवं अन्य बडे उद्यमी उपस्थित हुये। उक्त कार्यक्रम में ट्रान्स गंगा परियोजना के वरि0 परियोजना अधिकारी द्वारा एक प्रस्तुतीकरण किया गया जिसमें ट्रान्स गंगा परियोजना के विकास कार्यो एवं आवंटन हेतु उपलब्ध औधोगिक भूखण्डो के बारे में उपस्थित उद्यमियो को अवगत कराया।

यूपीसीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी मयूर माहेश्वरी द्वारा परियोजना की महत्वपूर्ण उपलब्धियो एवं औधोगिक भूखण्डो की उपलब्धता के सम्बन्ध में उद्यमियो को बताते हुये यह अवगत कराया गया कि वर्तमान में कानपुर तथा उसके निकटवर्ती क्षेत्रो में भूमि की कोई उपलब्धता नही है जिसको दृष्टिगत रखते हुये इच्छुक उद्यमीगण उक्त परियोजना जो कानपुर से काफी निकट है, में अपनी इच्छानुसार चयन कर निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से औधोगिक भूखण्ड के आवंटन का लाभ प्राप्त कर सकते है।

उन्होने यह भी आश्वासन दिया कि अगर उद्यमीसंग उधोगवार सेक्टर आवंटित कराने हेतु आवेदन करते है तो यूपीसीडा इस प्रोत्साहित करेगी एवं विशेष अवस्थापना सुविधा आवश्यकतानुसार भी उपलब्ध करायेगी।

कार्यक्रम में उपस्थित उद्यमियो में से कई उद्यमियो ने भी उक्त परियोजना के सम्बन्ध में अपने विचार एवं सुझाव व्यक्त किये। कार्यक्रम के उपरान्त उपस्थित उद्यमियो को बसो के माध्यम से उक्त परियोजना क्षेत्र का सम्पूर्ण भ्रमण कराया गया जिसमें उद्यमियो द्वारा उक्त परियोजना में हुये विकास कार्यो की सराहना करते हुये औधोगिक भूखण्ड लेने की इच्छा व्यक्त की गई।

इनमें से 01 उधमी द्वारा 20000 वर्गमीटर का औधोगिक भूखण्ड, 01 उधमी द्वारा 10000 वर्गमीटर का औधोगिक भूखण्ड तथा 04 उद्यमियो द्वारा 2000-2000 वर्गमीटर के औधोगिक भूखण्ड लेने पर अपनी सहमति व्यक्त की।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Scroll To Top